Wednesday, June 29, 2022
spot_img
Homeदुनियाबांग्लादेश : चटगांव में कंटेनर डिपो में भीषण आग, 35 लोगों की...

बांग्लादेश : चटगांव में कंटेनर डिपो में भीषण आग, 35 लोगों की गई जान, 450 घायल

ढाका। बांग्लादेश के चटगांव में बीती कंटेनर डिपो में भीषण विस्फोट हुआ। शनिवार को हादसे में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और 450 से अधिक घायल हो गए। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा बंदरगाह चटगांव से 40 किलोमीटर दूर सीताकुंडू में शनिवार रात एक कंटेनर में आग लगने से हुई। मामले में चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल (सीएमसीएच) के पुलिस चौकी के सब-इंस्पेक्टर (एसआई) नूरुल आलम ने कहा कि दुर्घटना की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि कंटेनर डिपो में रसायनों के कारण आग लग सकती है.

ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक, फायर ब्रिगेड के आग पर काबू पाने के दौरान एक बड़ा धमाका हुआ। जिसके बाद आग चारों तरफ फैल गई। एसआई नूरुल आलम ने बताया कि आग रात करीब नौ बजे लगी। आग बेशक सुबह 9 बजे लगी, लेकिन कुछ घंटों बाद 11:45 बजे जोरदार धमाका हुआ। एक कंटेनर में केमिकल होने के कारण आग एक कंटेनर से दूसरे कंटेनर में फैल गई। रेड क्रिसेंट यूथ चटगांव में स्वास्थ्य और सेवा विभाग के प्रमुख इस्ताकुल आलम ने बांग्लादेश में स्थानीय मीडिया को मौत की पुष्टि की।

उन्होंने कहा कि दुर्घटना में 450 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 350 सीएमसीएच में हैं। अन्य अस्पतालों में मरने वालों की संख्या अधिक हो सकती है।सूत्रों ने कहा कि विस्फोट ने आस-पास की इमारतों को हिलाकर रख दिया और घरों में खिड़कियां टूट गईं। चटगांव अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा के सहायक निदेशक मोहम्मद हुसैन सिकदर ने कहा कि लगभग 19 अग्निशमन इकाइयों को सेवा में लगाया गया था और छह एम्बुलेंस घटनास्थल पर थे।

चटगांव जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) एसएम रसीदुल हक ने रविवार तड़के चीनी मीडिया आउटलेट सिन्हुआ को बताया कि गंभीर रूप से जलने के कारण चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती होने के बाद तीन लोगों की मौत हो गई। ज्यादातर पीड़ितों को मामूली से लेकर गंभीर चोटें आई हैं। जबकि कई अन्य की हालत नाजुक बनी हुई है। आग पर काबू पाने के लिए रात भर काम कर रहे दमकल अधिकारियों ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। सामने आए दृश्य की फोटो से पता चलता है कि आग बहुत भीषण थी.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments