Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तर प्रदेशBakrid in UP: प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी हुई तो थानेदार होंगे जिम्मेदार,...

Bakrid in UP: प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी हुई तो थानेदार होंगे जिम्मेदार, 11 संवेदनशील जिलों में बढाई गई सुरक्षा

लखनऊ. पूरे देशभर में आज बकरीद का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। बकरीद पर आज सुबह से ही नमाजी मस्जिदों में एकत्र होकर नमाज अदा कर रहे हैं। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बकरीद के पर्व पर प्रदेश वासियों को बधाई दी है। वहीं पुलिस प्रशासन भी काफी मुस्तैद है। लखनऊ के साथ ही मेरठ, कानपुर, आगरा, प्रयागराज, वाराणसी, सहारनपुर, बरेली तथा गोरखपुर में पुलिस काफी मुस्तैद है।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि बकरीद को देखते हुए 11 जिले अतिसंवेदनशील चिन्हित किए गए हैं। इसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों के अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश और मध्य उत्तर प्रदेश के जिले भी शामिल हैं। यहां विशेष रूप से केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों की तैनाती की गई है।

प्रदेश के कुल 1500 थाना क्षेत्रों में 2167 स्थल संप्रदायिक दृष्टि से संवेदनशील चिन्हित किए गए हैं, जहां खास नजर रखी जा रही है।
इसके अलावा रेंज और जोन स्तर से भी फोर्स जिलों को उपलब्ध कराई जा रही है। वरिष्ठ अधिकारियों को भ्रमणशील रहने के लिए कहा गया है। जिलों के पुलिस कप्तानों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि किसी भी हाल में प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न होने पाए। इसके लिए क्षेत्र के थानेदार जिम्मेदार होंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments