Friday, May 27, 2022
spot_img
Homeदेशमोहाली के पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमले का खुलासा, आईएसआई के इशारे...

मोहाली के पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमले का खुलासा, आईएसआई के इशारे पर बब्बर खालसा ने दिया था वारदात का अंजाम

  • इंटेलिजेंस मुख्यालय पर हमले के आरोप में महिला समेत छह गिरफ्तार, तीन और की तलाश

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस इंटेलीजेंस हेडक्वार्टर मोहाली पर ग्रेनेड हमले को आतंकियों और गैंगस्टर ने मिलकर अंजाम दिया था। यह हमला पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी पाक इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के इशारे पर खालिस्तानी आतंकी संगठन बब्बर खालसा ने किया था। इस संबंध में अब एक महिला समेत छह आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। अभी तीन मुख्य आरोपित पुलिस पकड़ से दूर हैं। पंजाब पुलिस महानिदेशक वीके भावरा ने शुक्रवार को यह जानकारी चंडीगढ़ में दी।

उन्होंने कहा कि हमले की साजिश कनाडा में रहने वाले गैंगस्टर लखबीर सिंह लाडा ने रची। लाडा पाकिस्तान में मौजूद गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिंदा का करीबी है। पुलिस विभाग की इमारत पर राकेट दागने वाला मुख्य आरोपित अभी पकड़ से दूर है। उस समेत तीन की तलाश की जा रही है। गिरफ्तार आरोपितों में तरनतारन का कंवर बाठ, बलजीत कौर, बलजिंदर रैंबो, अनंतदीप सोनू और जगदीप कंग शामिल हैं। छठे आरोपित निशान सिंह को फरीदकोट पुलिस ने दूसरे केस में गिरफ्तार किया है। अब उसे मोहाली हमला केस में भी आरोपित बनाया गया है।

डीजीपी ने कहा है कि ग्रेनेड दागने वाले तरनतारन के चढ़त सिंह का साथ नोएडा के मोहम्मद नसीम आलम और मोहम्म्द सरफराज ने दिया। आलम और सरफराज मूलरूप से बिहार के रहने वाले हैं। इनकी तलाश की जा रही है। इन सभी आरोपितों की मदद जगदीप सिंह ने की थी। जगदीप ने ही इंटेलीजेंस इमारत की रेकी कर चढ़त सिंह और अन्य को जानकारी दी। पुलिस ने जगदीप कंग को दिल्ली से गिरफ्तार कर शुक्रवार को मोहाली कोर्ट में पेश करके नौ दिन के रिमांड पर लिया है। जगदीप कंग पंजाबी गायक करन औजला का नजदीकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments