Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeटेक्नोलॉजीऐप्पल ने बंद किया ये डिवाइस,खरीदने की सोच रहे हैं तो पढ़ें...

ऐप्पल ने बंद किया ये डिवाइस,खरीदने की सोच रहे हैं तो पढ़ें पूरी खबर

टेक डेस्क । ऐप्पल ने ‘पीक परफॉर्मेंस’ वर्चुअल इवेंट में मैक स्टूडियो और स्टूडियो डिस्प्ले को पेश करने के बाद, आधिकारिक तौर पर 27-इंच iMac को वैश्विक स्तर पर बंद कर दिया है। बता दें कि इस iMac को 2020 में 1,69,990 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। इंटेल प्रोसेसर पर काम करने वाले इस आईमैक में रेटिना 5K डिस्प्ले था। 27 इंच का आईमैक अब ऑनलाइन स्टोर से भी हटा लिया गया है।

Apple Imac 24 Inch Price and Specifications: Apple iMac 24-इंच हुआ पेश, शानदार म्यूजिक सिस्टम और तेज स्पीड में नहीं कोई मुकाबला - apple imac 24 inch price features and specifications all

यह आईमैक उन कुछ मैकों में से एक था जो अभी भी इंटेल चिपसेट पर काम कर रहे थे, जबकि अन्य अब ऐप्पल के इन-हाउस सिलिकॉन चिप्स पर काम कर रहे हैं। यह कदम समझ में आता है क्योंकि उक्त आईमैक के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं था यदि कोई खरीदार एक बड़ा लेकिन किफायती डेस्कटॉप खरीदना चाहता था। विशेष रूप से, 24-इंच का iMac अब बाजार में ऐप्पल का एकमात्र ऑल-इन-वन डेस्कटॉप कंप्यूटर है।

इस 27-इंच iMac की जगह अब 27-इंच Mac Studio डिस्प्ले है जिसे 1,59,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। इस डिस्प्ले को किसी भी मैक से कनेक्ट किया जा सकता है। भारत में मैक स्टूडियो M1 Max वेरिएंट के लिए 1,89,900 रुपये और M1 Ultra पावर्ड मॉडल के लिए 3,89,900 रुपये से शुरू होता है।

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments