Friday, May 27, 2022
spot_img
HomeCORONA VIRUSअमेरिका ने भारत के लिए COVID-19 यात्रा नियमों में ढील दी पर...

अमेरिका ने भारत के लिए COVID-19 यात्रा नियमों में ढील दी पर मानने होंगे ये नियम

वाशिंगटन। भारत में कोरोना महामारी के मामलों में गिरावट के मद्देनजर यात्रा प्रतिबंध हटने शुरू हो गए हैं। इस बीच, यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने सोमवार को भारत में अपने कोविड -19 यात्रा सलाहकार में ढील दी। सीडीसी की रिपोर्ट है कि उसने भारत के अपने कोविड -19 दौरे को स्तर 3 (उच्च जोखिम) से स्तर 1 (कम जोखिम) में बदल दिया है।

दरअसल, सीडीसी ने कोविड-19 के लिए लेवल 1 ट्रैवल हेल्थ नोटिस जारी किया है। जो देश में कोविड-19 के सबसे निचले स्तर का प्रतिनिधित्व करता है। विदेश विभाग ने एक बयान में कहा, “अगर आपको एफडीए-प्रमाणित टीके की पूरी खुराक मिल गई है।” इसलिए यह कोविड-19 और इसके अन्य लक्षणों को कम करता है। बयान में कहा गया है, “किसी भी अंतरराष्ट्रीय यात्रा की योजना बनाने से पहले, कृपया गैर-टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए सीडीसी की विशेष सिफारिशों की समीक्षा करें।”

भारत आने वाले यात्रियों को महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए सीडीसी ने यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि भारत यात्रा करने से पहले आपको कोविड-19 का टीका लग गया है। भले ही आप अपने कोरोना इंजेक्शन के साथ अप टू डेट हों। अभी भी कोविड-19 होने और वायरस फैलने का खतरा बना हुआ है।

2 वर्ष या उससे अधिक उम्र के किसी भी व्यक्ति को इनडोर सार्वजनिक स्थानों पर अच्छी तरह से फिट होने वाला मास्क पहनना चाहिए। भारत में सभी आवश्यकताओं और सिफारिशों का पालन करें। आपको बता दें कि सीडीसी दुनिया भर के यात्रियों और अन्य लोगों को स्वास्थ्य संबंधी खतरों के बारे में चेतावनी देने और उन्हें खुद को बचाने के तरीके के बारे में सलाह देने के लिए यात्रा स्वास्थ्य नोटिस का उपयोग करता है। पिछले कुछ दिनों में भारत में कोविड-19 मामलों की संख्या में कमी आई है। जिसके चलते भारत सरकार ने भी यात्रा में देरी की है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments