Thursday, August 18, 2022
spot_img
Homeदेशऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को अंतरिम जमानत , यूपी पुलिस...

ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को अंतरिम जमानत , यूपी पुलिस को नोटिस

नई दिल्ली। फैक्ट चेकिंग वेबसाइट ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है। जुबैर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है।

जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस जेके माहेश्वरी की बेंच ने 5 दिन की यह राहत इस शर्त पर दी है कि वह दिल्ली छोड़कर बाहर नहीं जाएंगे और आगे कोई ट्वीट नहीं करेंगे। जुबैर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी पुलिस को नोटिस भी जारी किया है।

सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा, ”जमानत की शर्त यह होगी कि याचिकाकर्ता कोई ट्वीट नहीं करेगा और दिल्ली नहीं छोड़ेगा। जमानत की अन्य शर्तें सीतापुर जिला अदालत तय करेंगी।” इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली जुबैर की याचिका पर यूपी पुलिस को नोटिस भी जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से पेश हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि अगर जुबैर इतने अच्छे इंसान होते तो उन्हें ट्वीट नहीं करना चाहिए था। वह यूपी पुलिस को चिट्ठी लिखते। लेकिन, उन्होंने इस तरह का ट्वीट कर अपराध किया है। अगर उन्हें जमानत मिल जाती है तो वह बेंगलुरु में सबूत नष्ट कर सकते हैं।

जुबैर पर आरोप
खैराबाद थाने में एफआईआर संख्या 0226 में 295-ए तथा भारतीय प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम की धारा 67 के तहत मामला दर्ज है। यह रिपोर्ट राष्ट्रीय हिन्दू शेर सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगवान शरण ने 27 मई 2022 को दर्ज कराई थी। उसमें संतों का अपमान करने और धार्मिक भावनाएं भड़काने व हत्या के लिए उकसाने जैसे आरोप लगाए गए थे। उसी कड़ी में पुलिस जुबैर को तलाश रही थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments