Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तर प्रदेशविपक्ष के नेता चुने गए अखिलेश यादव, विधानसभा में योगी के सामने...

विपक्ष के नेता चुने गए अखिलेश यादव, विधानसभा में योगी के सामने कड़ी चुनौती पेश करेंगे पूर्व मुख्यमंत्री

लखनऊ । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष होंगे। सपा विधायकों की बैठक में विधायक अवधेश प्रसाद ने नेता प्रतिपक्ष के लिए अखिलेश यादव का नाम रखा। इसका सभी विधायकों ने समर्थन किया।

सर्वसम्मति से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) को नेता प्रतिपक्ष चुना गया। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बताया कि विधानमंडल दल के नेता के तौर पर भी अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav ) को चुना गया है। इसका प्रस्ताव लालजी वर्मा ने रखा, जिसका समर्थन राजेन्द्र चौधरी ने किया।

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में सपा गठबंधन ने 125 सीटों पर जीत हासिल की। इनमें 111 सीटों पर सपा, 8 सीटें रालोद और 6 अन्य ने जीती थी। सियासी जानकारों का कहना है कि अखिलेश यादव ((Akhilesh Yadav )  अब पूरी तरह से उत्तर प्रदेश पर फोकस करना चाहते हैं। इसीलिए, उन्होंने सांसद पद से इस्तीफा दिया। विधानसभा में उनकी मौजूदगी से पार्टी के अन्य विधायकों को ज्यादा मजबूती मिलेगी। वह भाजपा सरकार को सदन से लेकर सड़क तक घेर सकते हैं। इसके अलावा आजम खान के जेल में बंद होने के चलते और राम गोविंद चौधरी के चुनाव हार जाने की वजह से फिलहाल सपा के पास कोई बड़ा चेहरा भी नेता प्रतिपक्ष पद के लिए नहीं दिख रहा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments