Tuesday, May 24, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तर प्रदेशअखिलेश यादव और आजम खां ने छोड़ी 'सांसदी', यूपी पर फोकस करेंगे...

अखिलेश यादव और आजम खां ने छोड़ी ‘सांसदी’, यूपी पर फोकस करेंगे सपा अध्यक्ष

लखनऊ/ नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ‘सांसदी’ छोड़ दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं से विचार-विमर्श के बाद मंगलवार को सपा मुखिया ने लोकसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा देने का फैसला ले लिया। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव ने ये फैसला उत्तर प्रदेश पर पूरी तरह से फोकस करने के लिए लिया है। अखिलेश यादव के साथ ही आजम खां ने भी लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है, वह रामपुर सदर सीट से विधायक रहेंगे।

मंगलवार की दोपहर अखिलेश यादव ने लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला से मिलकर उन्‍हें अपना इस्‍तीफा सौंपा। उनके साथ पार्टी नेता रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे। 2019 के लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव आजमगढ़ सीट से सांसद चुने गए थे। कल ही अखिलेश ने आजमगढ़ के विधायकों और पार्टी नेताओं से बातचीत की थी। इसके पहले वह करहल विधानसभा क्षेत्र में भी गए थे। वहां के नेताओं ने अखिलेश से विधायकी न छोड़ने का अनुरोध किया था। तब अखिलेश ने कहा था कि इस बारे में पार्टी फैसला लेगी।

समाजवादी पार्टी जहां अखिलेश के इस फैसले को उचित बता रही है और कह रही है कि इससे उत्‍तर के पार्टी विधायकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा।

वही भाजपा नेताओं का कहना है कि वैसे तो यह सपा का अंदरुनी मामला है लेकिन सच यह है कि अखिलेश यादव को पता चल गया है कि 2024 में भी पार्टी का हश्र ऐसा ही होने वाला है। वह करहल से बड़ी मुश्किल से चुनाव लड़ना चाहते हैं और 2024 में सांसद का चुनाव नहीं लड़ना चाहते इसलिए अगले पांच साल उन्‍होंने विधानसभा में ही रहने का फैसला लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments