Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तर प्रदेशरसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर अखिलेश का भाजपा पर निशाना,...

रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर अखिलेश का भाजपा पर निशाना, कहा- ” महंगाई का एक और तोहफा”

लखनऊ। रसोई गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोत्तरी पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा है। अखिलेश इस फैसले की आलोचना करते हुए इसे पांच राज्यों में चुनाव के बाद लोगों के लिए “महंगाई का एक और उपहार” करार दिया।

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई, जबकि घरेलू रसोई गैस की कीमतों में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई, जिससे दरों में संशोधन में साढ़े चार महीने का चुनाव-संबंधी अंतराल समाप्त हो गया।

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा, “भाजपा सरकार की ओर से जनता के लिए महंगाई का एक और तोहफा… लखनऊ में एलपीजी सिलेंडर 1,000 रुपये के करीब और पटना में 1,000 रुपये से ऊपर है! चुनाव खत्म, महंगाई शुरू।”

जबकि एलपीजी दरों को अंतिम बार 6 अक्टूबर, 2021 को संशोधित किया गया था, पेट्रोल और डीजल की कीमतें 4 नवंबर से स्थिर थीं क्योंकि उत्तर प्रदेश और पंजाब सहित पांच राज्यों में चुनाव हुए थे।

इस बीच, राकांपा और कांग्रेस ने ईंधन की कीमतों में ताजा बढ़ोतरी को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और ऐसे समय में दरें बढ़ाने की जरूरत पर सवाल उठाया जब रूस से कच्चे तेल को अत्यधिक रियायती दरों पर आयात किया गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments