Friday, October 7, 2022
spot_img
Homeटेक्नोलॉजीएयरटेल इसी महीने लॉन्च करेगा 5G सेवा, 2024 तक देशभर में पहुंचेगा...

एयरटेल इसी महीने लॉन्च करेगा 5G सेवा, 2024 तक देशभर में पहुंचेगा नेटवर्क

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र की दिग्गज दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल इसी महीने से 5जी सर्विसेज (5G Services) शुरू करने जा रही है। कंपनी ने मार्च, 2024 तक देश के सभी शहरों तथा प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों तक 5जी नेटवर्क पहुंचाने का लक्ष्य रखा है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गोपाल विट्टल ने मंगलवार को कहा कि हमारा 5जी सर्विसेज (5G Services) अगस्त से शुरू करने का इरादा है। इसे जल्द ही देशभर में पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें भरोसा है कि हम मार्च, 2024 तक देश के प्रत्येक शहर और प्रमुख ग्रामीण इलाकों में 5जी (5G Services) की सेवा देना शुरू कर देंगे। हालांकि, उन्होंने कहा कि देश में मोबाइल सेवाओं की कीमत बहुत कम है, जिसे बढ़ाए जाने की जरूरत है।

सीईओ विट्टल ने बताया कि देश के 5 हजार शहरों में 5जी नेटवर्क (5G Network) शुरू करने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। विट्टल ने कहा कि यह कंपनी के इतिहास में अबतक का सबसे बड़ा क्रियान्वयन होगा। एयरटेल ने हाल ही में हुई 5जी स्पेक्ट्रम (5G spectrum) की नीलामी में 3.5 गीगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 19,867.8 मेगाहर्ट्ज फ्रीक्वेंसी हासिल की है। कंपनी ने कुल 43,040 करोड़ रुपये में निम्न और मध्यम बैंड का 5जी स्पेक्ट्रम खरीदा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments