Friday, October 7, 2022
spot_img
Homeबिज़नेसएयरटेल ने 5जी स्पेक्ट्रम के लिए 8,312.4 करोड़ रुपये का किया भुगतान

एयरटेल ने 5जी स्पेक्ट्रम के लिए 8,312.4 करोड़ रुपये का किया भुगतान

कंपनी ने दूरसंचार विभाग को 4 साल के लिए किया एकमुश्त किश्त का भुगतान

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र की संचार कंपनी एयरटेल ने 5जी स्पेक्ट्रम के लिए दूरसंचार विभाग (डॉट) को 8,312.4 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। कारोबारी सुनील भारती मित्तल की अगुवाई वाली एयरटेल ने हाल ही में खरीदे गए 5जी स्पेक्ट्रम के लिए 4 साल की किश्त के तौर पर इस राशि का भुगतान किया है।
एयरटेल ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि ने कंपनी ने 8,312.4 करोड़ रुपये की यह राशि 4 साल की किश्त के अग्रिम भुगतान के तौर पर दी है। एयरटेल ने कहा कि इस अग्रिम भुगतान के साथ ही 4 साल के लिए समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) से संबंधित भुगतान के बाद कंपनी भविष्य में 5जी लागू करने पर ध्यान केंद्रित कर सकेगी।
कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गोपाल विट्टल ने कहा कि 4 साल का यह अग्रिम भुगतान हमें अपने परिचालन मुक्त नकदी प्रवाह को देखते हुए 5जी लागू करने के प्रयास को ठोस तरीके से आगे बढ़ाने की अनुमति देता है। उन्होंने कहा कि आदर्श स्पेक्ट्रम बैंक, बेहतरीन तकनीक और पर्याप्त नकदी प्रवाह के साथ हम देश में विश्वस्तरीय 5जी अनुभव लाने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि एयरटेल राइट निर्गम से अभी 15,740.5 करोड़ रुपये तक जुटा सकती है।
निजी क्षेत्र की दिग्गज दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने पांचवीं पीढ़ी की 5जी स्पेक्ट्रम के लिए 43,039.63 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई थी। कंपनी के पास 3,848.88 करोड़ रुपये अग्रिम और शेष राशि 19 वार्षिक किश्तों में चुकाने का विकल्प था। इसके बावजूद कंपनी ने 5जी स्पेक्ट्रम के लिए दूरसंचार विभाग को 8,312.4 करोड़ रुपये का भुगतान किया है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments