Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडउत्तराखंड में हादसा: बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर निर्माणाधीन पुल ढहा, दो मजदरों...

उत्तराखंड में हादसा: बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर निर्माणाधीन पुल ढहा, दो मजदरों की मौत

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग ज़िले से एक बड़े हादसे की खबर आई है। नरकोटा में बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा ढहने से घायल हुए करीब 10 मज़दूरों में से दो की मौत हो गई है।

घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। जबकि 1 व्यक्ति अब भी मलबे में फंसा है, जिसे सुबह 11 बजे के बाद भी रेस्क्यू किया जा रहा था। इधर, आधिकारिक डेटा बता रहा है कि पूरे उत्तराखंड में 8 स्टेट हाईवे समेत कुल 88 रास्ते अब भी बंद पड़े हैं, जो पिछले दिनों हुई बारिश के कारण बाधित हो गए थे।

ऋृषिकेश बद्रीनाथ राजमार्ग 56 पर नरकोटा के पास बन रहे एक बाईपास पुल पर सुबह करीब 9 बजे शटरिंग पलटने का हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि 6 घायलों को ज़िला अस्पताल पहुंचाया गया।

बारिश ने ठप किया यातायात

पूरे उत्तराखंड में पिछली बारिश के बाद से ही दर्जनों रास्ते अब तक बंद हैं. इनमें खास तौर से वो सड़कें हैं, जो गांवों को शहरी क्षेत्रों से जोड़ती हैं. ऐसे रास्तों के ठप होने से कई गांवों के साथ संपर्क से कट जाने की समस्या खड़ी हो गई है. उदाहरण के तौर पर उत्तरकाशी ज़िले में पिछले 8 दिनों से 4 ग्रामीण सड़कें बन्द हैं, जिससे ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments