Monday, August 15, 2022
spot_img
HomeदेशAAP सांसद संजय सिंह राज्यसभा से सस्पेंड, नारेबाजी और कागज फेंकने पर...

AAP सांसद संजय सिंह राज्यसभा से सस्पेंड, नारेबाजी और कागज फेंकने पर एक्शन

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को राज्यसभा से इस सप्ताह के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। इसका मतलब यह है कि वह गुरुवार और शुक्रवार को राज्यसभा की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। अगले सप्ताह ही वह अब संसदीय कार्यवाही में हिस्सा ले सकेंगे। उन्हें नारेबाजी करने, कागज फाड़ने और फिर उसके टुकड़ों को चेयर की तरफ उछालने की सजा दी गई है। राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन हरवंश सिंह की ओर से यह जानकारी दी गई है।

इससे पहले मंगलवार को अलग-अलग दलों के 19 राज्यसभा सांसदों को सस्पेंड किया गया था। लोकसभा में सोमवार को भारी हंगामे के बीच स्पीकर ओम बिड़ला ने कांग्रेस के 4 सदस्‍यों को निलंबित कर दिया था। ज्योतिमणी, माणिकम टैगोर, टीएन प्रथापन और राम्या हरिदास को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया गया है। दरअसल, लोकसभा में विपक्ष ने महंगाई और GST पर जमकर हंगामा किया। कार्यवाही शुरू होने के कुछ देर बाद ही विपक्षी नेताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी।

स्पीकर ओम बिड़ला ने विपक्षी सदस्यों से कार्यवाही चलने देने की अपील की, लेकिन उन्होंने GST के खिलाफ नारेबाजी और तख्तियां दिखाना जारी रखा। इसके बाद स्पीकर ने चार सांसदों को निलंबित कर दिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments