Monday, June 27, 2022
spot_img
Homeदुनियानेपाल में एक यात्री विमान लापता, 4 भारतीय समेत कुल 22 लोग...

नेपाल में एक यात्री विमान लापता, 4 भारतीय समेत कुल 22 लोग थे सवार

काठमांडू। नेपाल में तारा एअर का एक विमान उड़ान भरने के बाद लापता हो गया है। विमान में 19 यात्री समेत तीन क्रू मेंबर्स सवार थे। लापता विमान में 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिक भी सवार थे। बाकी सभी नेपाली नागरिक थे। एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक, अल्फा इको टैंगो कॉल साइन वाले इस विमान ने पोखरा से जोमसोम के लिए रविवार सुबह 9:55 बजे उड़ान भरी थी। जिसे 10:20 बजे लैंड करना था, लेकिन वह 11 बजे के बाद भी संपर्क में नहीं आया। पोखरा एयरपोर्ट चीफ बिक्रम राज गौतम ने पुष्टि की कि एयरक्राफ्ट टावर के संपर्क से बाहर है। विमान को खोजने सर्च ऑपरेशन जारी है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि चार भारतीयों सहित 22 लोगों को ले जा रहे एक छोटे यात्री विमान ( पीएलएएन) का नेपाल में हवाई यातायात नियंत्रण से संपर्क टूट गया है। नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, तारा एयर 9 NAET जुड़वां इंजन वाला विमान पोखरा से जोमसोम जा रहा था।

मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि विमान को मस्टैंग जिले के जोमसोम के आसमान में देखा गया और फिर यह धौलागिरी पर्वत की ओर मुड़ गया, जिसके बाद यह संपर्क में नहीं आया कि मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने एएनआई को बताया। विमान में 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिक सवार थे। सरकारी टेलीविजन ने बताया कि बाकी नेपाली नागरिक थे और विमान में 22 यात्री और चालक दल सवार थे।

नेपाल, दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत का घर है, बदलते मौसम और कठिन पहाड़ी हवाई पट्टी के साथ, इसके व्यापक घरेलू हवाई नेटवर्क पर दुर्घटनाओं का रिकॉर्ड है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments