Tuesday, May 24, 2022
spot_img
HomeCORONA VIRUSदिल्ली में मास्क न लगाने पर 500 रुपये जुर्मान, कोरोना के बढ़ते...

दिल्ली में मास्क न लगाने पर 500 रुपये जुर्मान, कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई सरकार की चिंता

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मरीजों ने सरकार और प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच बुधवार को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) की महत्वपूर्ण बैठक में इस स्थिति पर अहम फैसला लिया गया। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाने पर फिर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा। फिलहाल स्कूल अभी बंद नहीं होंगे।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में मास्क लगाना अनिवार्य होगा। किसी भी सार्वजनिक स्थल पर मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने का फैसला किया गया है। इसके अलावा टेस्टिंग में तेजी लाई जाएगी। जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है, उन्हें टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। विशेषज्ञों से बात कर स्कूलों के लिए नई एसओपी जारी की जाएगी। बैठक में कहा गया कि स्थिति से घबराने की नहीं, सावधानी बरतने की जरूरत है।

यह बैठक ऑनलाइन आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता उप राज्यपाल अनिल बैजल ने की। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत और स्वास्थ्य विभाग के अन्य महत्वपूर्ण अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments