Monday, June 27, 2022
spot_img
Homeदेशअग्निवीरों को रक्षा मंत्रालय की नौकरी में 10 फीसदी आरक्षण, बिहार के...

अग्निवीरों को रक्षा मंत्रालय की नौकरी में 10 फीसदी आरक्षण, बिहार के मसौढ़ी में उपद्रवियों ने फूंका रेलवे स्टेशन, सुपौल में पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग

नई दिल्ली। सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना को लेकर बवाल थमता नजर नहीं आ रहा है। यूपी,बिहार, समेत कई राज्यों में उग्र और हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच केंद्र सरकार ने शनिवार को सीएपीएफ और असम राइफल्स की भर्ती और रक्षा मंत्रालय की नौकरी में अग्निवीरों के लिए 10% आरक्षण की घोषणा की। जिसके बाद रक्षा मंत्री और सेवा प्रमुखों के बीच महत्वपूर्ण बैठक हुई।

उधर, बिहार में अग्निपथ स्कीम के विरोध में आज बंद बुलाया गया है। लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी की ओर से इस बंद का आह्वान किया गया है, जिसे मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी और जीतनराम मांझी के दल ‘हम’ ने भी सपोर्ट किया है।

बिहार की राजधानी पटना के मसौढ़ी में चौथे दिन भी उपद्रवियों ने जमकर बवाल किया। हजारों की संख्या में तारेगना रेलवे स्टेशन पर पहुंचे उप्रदवियों ने रेलवे स्टेशन में आग लगा दी, जिसके चलते स्टेशन पूरी तरह से जलकर राख हो गया।

बवाल को रोकने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। इस पर उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। फायरिंग भी की। जवाब में पुलिस को भी हवाई फायरिंग करनी पड़ी। आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े। बावजूद इसके उपद्रवी रेलवे स्टेशन पर कब्जा जमाए हैं।

वहीं सुपौल के लोहियानगर में उपद्रवियों ने सहरसा से दरभंगा जा रही पैसेंजर ट्रेन को बीच रास्ते में रोककर उसमें आग लगा दी। जिससे किसी यात्री के नुकसान की खबर नहीं है। आक्रोशित छात्रों पूरे सुपौल में जगह-जगह प्रदर्शन कर अपना विरोध प्रकट कर रहे है और उपद्रवियों का भी मनोबल लगातार बढ़ता जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments